अपने व्यवसाय ग्राफिक्स को बेहतर बनाने के लिए आपको नंबर #1 प्रोग्राम की आवश्यकता है

 

एक व्यवसाय के मालिक के रूप में, आप शायद जानते हैं कि ग्राहकों को आकर्षित करने और आपकी कंपनी में विश्वास पैदा करने के लिए कितने महत्वपूर्ण अच्छे ग्राफिक्स हैं। आपके सोशल मीडिया पेज, विज्ञापन या वेबसाइट के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाली छवि या एक अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया ग्राफिक आपको अपने प्रतिस्पर्धियों से मीलों आगे रख सकता है।

अब आपको शायद लगता है कि आपके पास अपने ग्राफिक्स बनाने के लिए कौशल या सही उपकरण नहीं हैं, और एक पेशेवर को काम पर रखना बहुत महंगा है। अद्भुत डिज़ाइन कार्यक्रम के रूप में काम कर रहे हैं, वे महंगे हैं और उन्हें उच्च गति  से सीखने की आवश्यकता है| हो सकता है कि इस कारण से आप अपनी ऊर्जा, समय और पैसे का निवेश नहीं करना चाहते |  मैं समझ गया।

खैर, अच्छी खबर है! आपको एक कलाकार या एक ग्राफिक डिज़ाइनर होने की जरूरत नहीं है ! आपको जटिल डिज़ाइन कार्यक्रमों को समझने के लिए या रचनात्मकता के लिए कुछ भी डिज़ाइन करने की जरूरत नहीं है । केवल एक ही कार्यक्रम है जिसकी आपको आवश्यकता होगी, और इसके लिए आपके तैयार हैं !

ड्रमरोल, कृपया! 

यह कैनवा है।

कैनवा एक ऑनलाइन ग्राफिक डिज़ाइन टूल है जहां आप आसानी से अपने सोशल मीडिया कवर और ग्राफिक्स, ब्लॉग टेम्पलेट्स, विज्ञापन, वेबसाइट ग्राफिक्स, पोस्टर, फ्लायर्स और बहुत कुछ डिज़ाइन कर सकते हैं!

तो कैनवा इतना अद्भुत क्यों है? यहां कुछ कारण हैं:

यह मुफ़्त है |

कैनवा पर बुनियादी विशेषताएं मुफ़्त हैं, और आपको मुफ़्त सदस्यता के साथ बहुत कुछ मिलता है ! आप यहां एक मुफ़्त खाता बना सकते हैं, और आप कार्यक्रम और हज़ारों डिज़ाइन सामग्री, ग्राफिक्स, मुफ्त स्टॉक तस्वीरें, टेम्पलेट्स और बहुत कुछ प्राप्त कर सकते हैं।

आप अधिक सुविधाओं और स्टॉक ग्राफिक्स तक पहुंचने के लिए भुगतान या प्रीमियम खाते की सदस्यता ले सकते हैं। कैनवा के पास विभिन्न मासिक शुल्क के साथ अलग-अलग पैकेज हैं, और वे यह देखने के लिए कि क्या भुगतान की गई सुविधाओं के लिए साइन अप करना इसके लायक है प्रीमियम सदस्यता का एक मुफ़्त परीक्षण महीना भी प्रदान करते हैं ।

डिज़ाइन प्रक्रिया को आसान बनाता है

कैनवा में "ड्रैग एंड ड्रॉप" विशेषताएं हैं, जिनका उपयोग करना बहुत आसान है। वे जो टेम्पलेट्स प्रदान करते हैं, वे भी काम में आते हैं, और आपको किसी भी रचनात्मकता की आवश्यकता नहीं है। 

फ्री स्टॉक फोटो और ग्राफिक्स

कैनवा मुफ़्त सदस्यता के साथ हज़ारों स्टॉक फोटो और ग्राफिक्स प्रदान करता है, इसलिए आपको कई स्टॉक फोटो वेबसाइटों के माध्यम से ब्राउज़िंग के साथ संघर्ष करने या अपने लोगो और आइकन डिज़ाइन करने की जरूरत नहीं है। आपके पास यह ठीक वहीं है !  

पहले से डिज़ाइन किए गए टेम्पलेट्स

कैनवा टेम्पलेट्स सुंदर हैं ! उन्हें डिज़ाइनरों द्वारा एक साथ रखा जाता है, और उनके पास हर उद्देश्य के लिए पूर्व-आकार के लेआउट होते हैं। यदि आप अपनी फेसबुक कवर फोटो डिजाइन करना चाहते हैं, तो आप विभिन्न प्रकार के टेम्पलेट्स से चयन कर सकते हैं जिनके पास पहले से ही सही आयाम हैं जिन्हें आपको फेसबुक कवर के लिए आवश्यक होगा। इस तरह, आपको उचित अनुपात खोजने की कोशिश कर रहे कई ब्लॉगों और वेबसाइटों के माध्यम से ब्राउज़ करने की जरूरत नहीं है।

कैनवा ऐप

आप एप्पल या एंड्रॉयड के लिए कैनवा ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। इस तरह आप अपने फोन पर डिज़ाइन कर सकते हैं। 

मैं सुझाव दूंगी कैनवा किसी भी समय ! यह बहुत समय और पैसा बचाता है ताकि आप अधिक महत्वपूर्ण चीजें कर सकें, जैसे वास्तव में अपना व्यवसाय चलाना।



अनुवादक: नैना राव |

 

इस लेख को अन्य भाषाओं में नीचे दिए गए लिंक पर पढ़ें: